कोर्ट द्वारा फिल्म 'हमारे बारह' की रिलीज को मंजूरी मिलने के साथ मेकर्स ने फिल्म की नई रिलीज डेट की घोषणा

लॉ एनफोर्समेंट अथॉरिटीज की मदद पा कर, टीम सच को कायम रखने और अपने आर्टिस्ट विजन की अखंडता को बनाए रखने के लिए डेडीकेशन दिखा रही है।

कोर्ट द्वारा फिल्म 'हमारे बारह' की रिलीज को मंजूरी मिलने के साथ मेकर्स ने फिल्म की नई रिलीज डेट की घोषणा
कोर्ट द्वारा फिल्म 'हमारे बारह' की रिलीज को मंजूरी मिलने के साथ मेकर्स ने फिल्म की नई रिलीज डेट की घोषणा
 
कानूनी अड़चनों का सामना करने के बाद, बॉम्बे हाई कोर्ट ने मच अवेटेड फिल्म 'हमारे बारह' की रिलीज का रास्ता साफ कर दिया है। हाल ही में दिए गए अपने फैसले में कोर्ट ने फिल्म की रिलीज को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद फिल्म की नई रिलीज डेट की घोषणा की गई है।
 
इसके साथ ही, 'हमारे बारह' की टीम ने बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के बाद फिल्म को आसानी से रिलीज करने के लिए सक्रिय कदम उठाए हैं। झारखंड, रांची के पुलिस डायरेक्टर जनरल और इंस्पेक्टर जनरल से सोशल मीडिया प्लेटफार्मों की सख्त निगरानी के लिए उनका अनुरोध, गलत जानकारी और झूठी कहानियों से फिल्म की अखंडता की रक्षा करने के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है। आज के समय में, जहां गलत जानकारी तेजी से फैल सकती है, खास कर के सोशल मीडिया के जरिए, ऐसे में फिल्म से जुड़े सच को गलत तरीके से दिखाने से बचाने के लिए इस तरह के कदम जरूरी हैं। लॉ एनफोर्समेंट अथॉरिटीज की मदद पा कर, टीम सच को कायम रखने और अपने आर्टिस्ट विजन की अखंडता को बनाए रखने के लिए डेडीकेशन दिखा रही है।
 
पत्र में लिखा गया है, "महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, झारखण्ड, राँची।
 
सभी उपायुक्त/वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, झारखण्ड ।
 
राँची, दिनांक- 06/06/2024 ई01
 
विषय :-
 
हिन्दी सिनेमा 'हमारे बारह के प्रदर्शन के दौरान अति संवेदनशील स्थानों पर एहतियात के दृष्टि से अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के संबंध में।
 
प्रसंग :-
 
गृह मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली के पत्रांक-11034/01/2024&IS-IV-Part, दिनांक-05.06.2024
 
महाशय,
 
निदेशानुसार, उपर्युक्त विषयक प्रसंगाधीन पत्र की छायाप्रति संलग्न करते हुए कहना है कि गृह मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली के उक्त पत्र के द्वारा सूचित किया गया है कि दिनांक- 07.06.2024 को रिलीज होने वाली फिल्म "हमारे बारह' को लेकर मुस्लिम समाज में व्यापक नाराजगी है।
 
अतः अनुरोध है कि उक्त फिल्म के रिलीज एवं प्रदर्शन के दौरान अतिसंवेदनशील स्थानों पर शांति एवं विधि व्यवस्था बनाये रखने हेतु एहतियात बरती जाय एवं अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही साथ सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने की कृपा की जाय ताकि गलत तथ्यों के संचारण पर ससमय रोक लगाई जा सके।
 
अनु०-यथोक्त ।"
 
हमारे बारह के प्रोड्यूसर्स ने कहा है, "यह हमारे लिए बहुत खास फिल्म है। हमने हमारे बारह की मेकिंग में अपने जीवन भर की कमाई लगा दी है। कुछ समुदाय के लोगों ने फर्जी और गलत संदेश फैलाकर फिल्म को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। वे यह गलत धारणा बना रहे हैं कि फिल्म उनके खिलाफ है, जबकि सच यह नहीं है। हमारे सामने एक और चुनौती तब आई जब बड़े कॉर्पोरेट हाउसेस और फिल्म के बड़े सपोर्टर्स ने प्रोजेक्ट के बीच में ही अपना हाथ वापस ले लिया। इसके अलावा, जब हम तय समय पर फिल्म रिलीज करने वाले थे, तो हमें कोर्ट से कुछ दिशा-निर्देश मिले, जिसके कारण हमें रिलीज को स्थगित करना पड़ा। यह हमारे लिए बहुत निराशाजनक था। अब हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे शुभचिंतक इस शुक्रवार, 14 जून को फिल्म को रिलीज करवाने में हमारा समर्थन दें। हमें उम्मीद है कि फिल्म आखिरकार रिलीज होगी और हमें अपने शुभचिंतकों से बहुत सारा समर्थन मिलेगा।"
 
असल में 7 जून को रिलीज़ होने वाली 'हमारे बारह' अब 14 जून को रिलीज़ होगी। यह फ़िल्म अपनी दमदार कहानी और इंडियन सिनेमा में शायद ही कभी बढ़ते हुए जनसंख्या की समस्या पर बनीं हुई फिल्म होने के कारण चर्चा में बनी हुई है।
 
अन्नू कपूर, मनोज जोशी और परितोष त्रिपाठी जैसे एक्टर्स की टैलेंटेड कास्ट के साथ 'हमारे बारह' दर्शकों को एक रोमांचक सिनेमाई यात्रा पर लेकर जाने का वादा करती है। उत्तर प्रदेश के बैकड्रॉप पर सेट, यह फिल्म जनसंख्या के बढ़ने के गहरे प्रभाव को समझाने की एक खूबसूरत कोशिश है। 
 
रवि एस गुप्ता, बीरेंद्र भगत, संजय नागपाल और शिव बालक सिंह द्वारा साथ मिलकर प्रोड्यूस की गई इस फिल्म को त्रिलोक नाथ प्रसाद ने को-प्रोड्यूस और कमल चंद्रा ने डायरेक्ट किया है। जबकि 'हमारे बारह' के स्क्रीनप्ले को राजन अग्रवाल द्वारा लिखा गया है